इस्तेमाल किए गए कपड़े बेचने के लिए सबसे अच्छी साइट

  • मैरी क्लेयर को उनके दर्शकों का समर्थन प्राप्त है। जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदते हैं, तो हम आपके द्वारा चुनी गई कुछ वस्तुओं के लिए एक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

  • कभी भी एक अच्छी पुरानी अलमारी बनाने और ऑनलाइन कपड़े बेचने का एक अच्छा समय है – हालांकि सेकेंड हैंड सितंबर शुरू करने का सही समय है। क्यों? सबसे पहले, यह सर्कुलर फैशन का अभ्यास करने का सही तरीका है, या कम से कम आपके द्वारा कपड़ों पर खर्च किए गए पैसे की भरपाई करने का। दूसरा, गड़बड़ करना और अवांछित कपड़ों को एक प्यारे नए घर में भेजना बहुत अच्छा है।

    इसके अलावा, यदि आप ऑक्सफैम #SecondHandSeptember स्टोर में कपड़े खरीदते हैं, तो आप चैरिटी के लिए भी पैसे जुटाने में मदद करेंगे।

    आश्वस्त? आप जो नहीं महसूस कर सकते हैं वह यह है कि ईबे ऐसा करने का एकमात्र तरीका नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए कई और विकल्प हैं कि आपको सर्वोत्तम अनुभव (और £ £) संभव हो। इसलिए ऑनलाइन कपड़े बेचने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइटों की तलाश करते रहें।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: यदि आप पहले से पसंद किए गए डिजाइनर बैग बेचने की योजना बना रहे हैं तो सेल्फ्रिज पर नई पुनर्विक्रय सेवा एकदम सही है। यह एक नियमित पुनर्विक्रय वेबसाइट की तुलना में थोड़ा अलग तरीके से काम करता है जिसमें भुगतान करने के बजाय, आपको एक स्टोर में या ऑनलाइन seldrifges.com पर खर्च करने के लिए एक खुदरा ऋण मिलता है। बढ़िया अगर आप अपनी शैली को नवीनीकृत करना चाहते हैं।

    डीलर कौन है? एक बार जब आप अपने बैग की तस्वीरें अपलोड कर लेते हैं, तो आपको मिलने वाला प्रस्ताव उपहार कार्ड के रूप में आपको मिलने वाली पूरी राशि के लिए होता है। यह भी बहुत तेज़ है और आपके बैग की पुष्टि होने के 24 घंटों के भीतर राशि आप पर जमा कर दी जाती है।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: राह के उपयुक्त पोशाक। यह ईबे से अलग है जिसमें कोई नीलामी नहीं है, इसलिए आपका आइटम खरीद मूल्य पर निर्भर करेगा, हालांकि खरीदारों के पास कीमत पर बातचीत करने का विकल्प होगा। आप अन्य विक्रेताओं के साथ वस्तुओं का आदान-प्रदान भी कर सकते हैं।

    डीलर कौन है? Vinted पर पंजीकरण और बिक्री करना मुफ़्त है, जो एक बड़ा बोनस है (हालाँकि खरीदार से एक छोटा सा शुल्क लिया जाता है)। हालाँकि, आपको केवल तभी भुगतान मिलता है जब आपका आइटम प्राप्त होता है (आप डाक के प्रमाण के रूप में अपनी रसीद की एक तस्वीर पोस्ट ऑफिस में पोस्ट करते हैं), लेकिन मुझे इससे कभी कोई समस्या नहीं हुई।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: कपड़े डिज़ाइन करना। ईबे पर डिजाइनर वस्तुओं को बेचना मुश्किल हो सकता है, मैंने पहले भी वास्तविक वस्तुओं को हटा दिया है क्योंकि वेब साइट उन्हें वास्तविक नहीं मानती थी। Vestiaire आपके लिए हर चीज की पुष्टि करता है। आप या तो इसे स्वयं पंजीकृत कर सकते हैं और फिर इसे बेचने पर वेस्टियर को भेज सकते हैं ताकि वे सब कुछ जांच सकें और इसे खरीदार को भेज सकें। या आप शुरुआत से ही एक सूची में वेस्टियायर के लिए आइटम भेज सकते हैं।

    डीलर कौन है? हां, यह काफी ऊंचा है लेकिन परेशानी के लायक है। अगर आप खुद को बेचते हैं, तो आपको खरीद मूल्य का लगभग 80% मिलता है और अगर वेस्टियर इसे आपके लिए बेचता है, तो यह लगभग 75% तक गिर जाता है।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: कपड़े डिज़ाइन करना। आप या तो स्वयं आइटम पंजीकृत कर सकते हैं या रिसेप्शन सेवा का उपयोग कर सकते हैं जो आपके लिए यह करेगी, यदि आप गरीब हैं तो एक बढ़िया विकल्प।

    डीलर कौन है? शुल्क इस बात पर निर्भर करता है कि आपके शेयर कितने में बिकते हैं। यह 17% और 33% के बीच है और यदि आप 40 यूरो के तहत आइटम बेचते हैं, तो आपसे लगभग 20 यूरो का शुल्क लिया जाएगा, इसलिए यह केवल इसे बेचने लायक है यदि यह एक महंगा डिजाइनर है।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: इंस्टाग्राम क्लिक। अगर आपने Instagram पर हर जगह अपनी पसंद की चीज़ें देखी हैं, तो संभावना है कि आप उन्हें Depop पर पाएंगे। कई प्रभावशाली लोग वहां अपने कपड़े भी बेचते हैं और यह बहुत जल्दी उपयोग में आता है।

    डीलर कौन है? कुल बिक्री का 10%। आपसे तुरंत शुल्क भी लिया जाएगा जिसका अर्थ है कि आपको बाद में कोई अप्रत्याशित घटना नहीं होनी चाहिए।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: इसलिए, कपड़े। ज़रूर, यह थोड़ा विशिष्ट है, लेकिन अगर आपके पास उस ब्रांड के पुराने कपड़ों का एक गुच्छा है जिसे आप बेचना चाहते हैं तो यह करने का यह एक शानदार तरीका है। आप अधिक टिकाऊ बनने के लिए Cos के प्रयासों का भी समर्थन करते हैं।

    डीलर कौन है? 10%, इसलिए आपको बिक्री का एक अच्छा हिस्सा मिलता है, जितना कि आप कहीं और बेचने के लिए प्राप्त कर सकते हैं।

    मेरी गोलाकार अलमारी
    इसके लिए सर्वश्रेष्ठ: एक माँ और बेटी समूह द्वारा शुरू किए गए माई सर्कुलर वार्डरोब का लक्ष्य लोगों को नए के बजाय इस्तेमाल की गई खरीदारी के साथ प्यार में पड़ने के लिए प्रोत्साहित करना है। हालांकि वे पर्यावरण के अनुकूल हैं, लेकिन वे अप्रत्यक्ष रूप से खरीदारी के अनुभव को सस्ता और शानदार बनाना चाहते हैं। आप चैनल, क्रिश्चियन लॉबाउटिन, एएसओएस और ज़ारा सहित डिजाइनरों और हाई स्ट्रीट ब्रांडों द्वारा आइटम बेच और खरीद सकते हैं।

    डीलर कौन है? बिक्री का 50%

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: मैग्नासाला। ASOS मार्केटप्लेस अपना विंटेज ऑनलाइन स्टोर स्थापित करने के लिए एक बेहतरीन जगह है जहाँ आपको एक बार में कम से कम 15 आइटम बेचने की आवश्यकता होती है। आपको उच्च-गुणवत्ता वाले उपयोग किए गए या पुराने टुकड़ों की आवश्यकता है और उन्हें एक मॉडल पर शूट करना है, इसलिए यह केवल समय लेने वाला है।

    डीलर कौन है? £20 प्रति माह और बेचे गए सभी शेयरों का 20%।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: साइट पर बिक्री। प्रीलव्ड गमट्री जैसा कुछ है, इसलिए जब आप किसी को भी आइटम बेच सकते हैं, तो आप स्थान के आधार पर आइटम भी ढूंढ सकते हैं, जिससे आपको डाक की बचत होगी। हालांकि, आप यहां जितना अन्य जगहों पर नहीं कर सके, इसलिए यह हाईवे के लिए बेहतर है।

    डीलर कौन है? यह सब मुफ़्त है।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: यदि आप किसी भी श्रेणी में कपड़े ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो यह बहुत अच्छा है, लेकिन चूंकि ईबे के पास एक पुष्टिकरण टीम नहीं है, इसलिए यहां हाई स्ट्रीट ब्रांड्स से चिपके रहना और डिजाइनरों के लिए वेस्टियायर जैसे विशेष प्लेटफॉर्म का उपयोग करना सुरक्षित है।

    डीलर कौन है? आप अधिकतम 20 शेयर मुफ्त में बेच सकते हैं, उसके बाद प्रति शेयर £ 0.35 तक। नीलामी के बजाय “इसे अभी खरीदें” चुनना भी थोड़ा अधिक खर्च होगा। यदि आप कोई वस्तु बेचते हैं, तो आपको डाक सहित बिक्री का 10% भुगतान करना होगा। ईबे आपसे महीने में एक बार शुल्क लेता है, इसलिए यह याद रखना सुनिश्चित करें कि यदि आप एक महीने में बहुत कुछ बेचते हैं तो यह शायद थोड़ा चुभेगा।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: साइट पर बिक्री। यह प्रीलोव्ड के समान प्रणाली है, अवांछित कपड़ों से छुटकारा पाने का एक त्वरित और आसान तरीका, हालांकि फिर से आप इसका अधिकतम लाभ नहीं उठा सके। यह वास्तव में कपड़ों जैसी चीजों के लिए काम करता है।

    डीलर कौन है? कोई पंजीकरण या लेनदेन शुल्क नहीं है।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: विंटेज आइटम। Etsy बहुत अच्छा है यदि आप अद्वितीय विंटेज टुकड़े बेच रहे हैं और जो कुछ भी आपने स्वयं बनाया है।

    डीलर कौन है? आपसे 3.5% लेनदेन शुल्क और 3% भुगतान प्रसंस्करण शुल्क लिया जाएगा।

    पहले से सर्वश्रेष्ठ: बच्चों के कपड़े। आपने कितनी बार सबसे सुंदर बच्चे के कपड़े खरीदे या प्राप्त किए हैं, लेकिन उनके बड़े होने से पहले केवल एक बार ही कपड़े पहने हैं? यह मंच इसका अचूक उपाय है। आप कपड़ों की खरीदारी या बिक्री कर सकते हैं और अप्रयुक्त या बमुश्किल खराब हो चुकी वस्तुओं पर वित्तीय नुकसान की वसूली कर सकते हैं। उच्च गुणवत्ता (बोनपॉइंट) से लेकर हाई स्ट्रीट (ज़ारा) तक बहुत सारे ब्रांड हैं।

    इसके अलावा, किड्स ओ’क्लॉक ने डिपार्टमेंटल स्टोर के भीतर अपनी तरह का पहला बच्चों के कपड़ों के पुनर्विक्रय गंतव्य को लॉन्च करने के लिए लक्जरी फैशन स्टोर हार्वे निकोल्स के साथ मिलकर काम किया है। किड्स ओ’क्लॉक एक्स हार्वे निकोल्स का पुनर्विक्रय विचार सरल है: द ड्रॉप ऑफ कहा जाता है, ग्राहकों को शुक्रवार को स्टोर पर बच्चों के पसंदीदा कपड़े वापस करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। वहां से, किड्स ओ’क्लॉक वेबसाइट के माध्यम से दुनिया भर में आइटम एकत्र और बेचे जाएंगे। वस्तुओं को दान करने के लिए पुरस्कार के रूप में, ग्राहकों को हार्वे निकोल्स बच्चों के कपड़ों के फर्श से हर चीज पर खर्च करने के लिए £20 वाउचर प्राप्त होगा।

    डीलर कौन है? बिक्री का 30%।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.