टिकट का पता नहीं, MLC चुनाव के लिए पर्चे खरीदे:मुरादाबाद के पूर्व सांसद के बागी तेवर; सर्वेश सिंह ने एक पर्चा BJP से, दूसरा निर्दलीय भरा

मुरादाबाद के पूर्व सांसद और ठाकुरद्वारा सीट से पांच बार भाजपा के विधायक रहे कुंवर सर्वेश सिंह के तेवर बागी नजर आ रहे हैं। सर्वेश ठाकुरद्वारा सीट से विधानसभा का टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। ऐसे में सर्वेश ने अब MLC लोकल बॉडी के लिए भाजपा नेतृत्व पर दबाव बना दिया है।

पार्टी की ओर से अभी मुरादाबाद-अमरोहा MLC सीट के लिए कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। बावजूद इसके सर्वेश सिंह ने MLC सीट के लिए दो पर्चे खरीदे हैं। इनमें से एक भाजपा की ओर से भरा है, जबकि पार्टी पर दबाव बनाने के लिए दूसरा पर्चा निर्दलीय भर दिया है। सर्वेश ने अपना इरादा जाहिर कर दिया है कि पार्टी ने यदि टिकट नहीं भी दिया, तो भी वह MLC का चुनाव लड़ेंगे।

बेटे की वजह से नहीं मिला सर्वेश को टिकट

सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत बिजनौर की बढ़ापुर सीट से भाजपा विधायक हैं। इस चुनाव में भी पार्टी ने सुशांत को फिर से प्रत्याशी बनाया है। सर्वेश चाहते थे कि बेटे के साथ-साथ उन्हें भी ठाकुरद्वारा सीट से टिकट मिले। सर्वेश ने इसकी तैयारी भी सालभर पहले से शुरू कर दी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ठाकुरद्वारा में जनसभा कर चुके थे।

मगर, पिता- पुत्र दोनों को टिकट देने में संगठन के कुछ लोग आड़े आ गए और सर्वेश का टिकट कट गया। पार्टी नेताओं ने सर्वेश को साफ कर दिया था कि एक परिवार के दो लोगों को विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं दिया जाएगा।

4 जिलों के 7.5 हजार मतदाता करेंगे फैसला

MLC लोकल बॉडी की जिस सीट के लिए सर्वेश ने पर्चा खरीदा है, उस पर करीब 7500 मतदाता वोट डालेंगे। इसमें मुरादाबाद, संभल, बिजनौर और अमरोहा जिले के ग्राम प्रधान, बीडीसी सदस्यों, मेयर, पार्षद, नगर पालिका परिषद के सदस्यों, सांसद और विधायकों आदि को वोट देने का अधिकार होगा।

मुरादाबाद में इस सीट के लिए करीब 1800 मतदाता हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 11 फरवरी अंतिम तारीख है। सर्वेश सिंह के तेवरों से साफ है कि यदि भाजपा उन्हें उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी, तो वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में ताल ठोंकेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.