प्रिंस चार्ल्स ने यह अंगूठी राजकुमारी डायना को उनकी शादी से ठीक पहले दी थी

  • मैरी क्लेयर को उनके दर्शकों का समर्थन प्राप्त है। जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदते हैं, तो हम आपके द्वारा चुनी गई कुछ वस्तुओं के लिए एक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

  • प्रिंस चार्ल्स ने राजकुमारी डायना को उनकी शादी से एक रात पहले एक बहुत ही प्रभावशाली उपहार दिया: एक साइन रिंग।

    एंड्रयू मॉर्टन की पुस्तक के अनुसार, डायना: आपके अपने शब्दों में, राजकुमार यह सुनिश्चित करना चाहता था कि वह जानता है कि वह अपनी भावी पत्नी को कितना महत्व देता है।

    इसलिए उसने उसे उपहार क्लेरेंस हाउस भेजा, जहां वह 29 जुलाई, 1981 को बड़े दिन के लिए रुकी थी।

    कहा जाता है कि उसने उस समय कहा था: “उसने मुझे कल रात क्लेरेंस हाउस में एक बहुत ही सुंदर सिग्नल रिंग भेजी, जिस पर प्रिंस ऑफ वेल्स के पंख थे और एक बहुत ही सुंदर कार्ड था जिसमें कहा गया था:” मुझे आप पर बहुत गर्व है। और जब तुम दाम बढ़ाओगे तो मैं कल तुम्हारे लिथे वेदी पर रहूंगा। बस उनकी आँखों में देखो और उन्हें पीट-पीटकर मार डालो।

    तब से यह बताया गया है कि इशारे के बावजूद, राजकुमारी डायना इसके साथ नहीं जाना चाहती थी, जब प्रिंस चार्ल्स ने उसे बताया कि वह शादी से एक रात पहले उससे प्यार नहीं करता था।

    वह स्पष्ट रूप से उसके साथ ईमानदार होना चाहता था ताकि वह झूठे बहाने से शादी न करे।

    कहा जाता है कि डायना ने “अपनी आँखें रोईं” लेकिन उन्होंने सिंहासन से शादी की और कुछ साल बाद तलाक लेने से पहले उनके साथ दो बेटे थे।

    वह ऐसे गहने पहनने के लिए जानी जाती थी जो उसके लिए भावनात्मक मूल्य रखते थे, जैसे कि दो घड़ियाँ जो उसने पोलो के लिए पहनी थीं, और एक आकर्षण के साथ एक कंगन जो उसके पति का दूसरा उपहार था और इसमें सेंट के लघु संस्करण सहित आद्याक्षर और आकर्षण शामिल थे। सेंट पॉल कैथेड्रल, जहां जोड़े ने शादी की।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.