लिविया फर्थ: “हम कम खरीदते हैं, धीमा करके ही हम इस गड़बड़ी को हल करेंगे”

  • मैरी क्लेयर को उनके दर्शकों का समर्थन प्राप्त है। जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदते हैं, तो हम आपके द्वारा खरीदी जाने वाली कुछ वस्तुओं के लिए एक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

  • COP26 के साथ – अगला संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन – कोने के आसपास, यह देखने के लिए बेहतर समय कभी नहीं रहा कि समग्र रूप से फैशन उद्योग पर्यावरणीय संकट से कैसे मदद कर सकता है।

    नतीजतन, टस्कन के राष्ट्रपति यूजेनियो गियानी और फ्लोरेंस के मेयर डारियो नारडेला ने इको-एज के साथ साझेदारी में पुनर्जागरण पुरस्कार प्रदान किए हैं, जो ब्रांडों को लोगों और ग्रह पर उनके प्रभाव को कम करने में मदद करते हैं।

    पुनर्जागरण पुरस्कार स्थिरता पर अंतरराष्ट्रीय युवा नेताओं के काम के लिए समर्पित पहला अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार है। फिल्म का प्रीमियर 11 अक्टूबर को फ्लोरेंस और दुनिया भर में 18 अक्टूबर को स्काई पर होगा।

    यहां, इको-एज के संस्थापक और रचनात्मक निर्देशक लिविया फर्थ हम सभी को नए पुरस्कार के बारे में बताते हैं, जो चार साल के ग्रीन कार्पेट फैशन अवार्ड्स के बाद आता है।

    बहाली पुरस्कार के बारे में क्या है?

    वे दुनिया भर के युवा नेताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो दुनिया के सामाजिक रूप से न्यायसंगत, पर्यावरणीय रूप से नवीकरणीय, आर्थिक रूप से समावेशी और तकनीकी संतुलन के समाधान के लिए काम कर रहे हैं। वे हमारे सामने आने वाले मजबूत संदेश को भेजते हैं, वैश्विक चुनौतियों से रचनात्मक रूप से निपटते हैं, सामूहिक नवाचार, करुणा और वास्तविक, गहन परिवर्तन लाने के लिए पृथ्वी की चेतना का उपयोग करते हैं। वे हमारी नई बहाली हैं – इसलिए पुनर्जागरण पुरस्कार।

    ग्रीन कार्पेट फैशन अवार्ड्स के बाद से यह कैसे विकसित हुआ है?

    हालांकि इको-एज के साथ हमने हमेशा जलवायु परिवर्तन, असमानता, गुलामी आदि जैसे मुद्दों को देखने के लिए एक लेंस के रूप में फैशन का इस्तेमाल किया – इस साल हमें बातचीत को उद्योगों से ऊपर उठाना पड़ा। मेरे पर्यवेक्षकों में से एक के रूप में, प्रोफेसर हाकन कराओसमैन हमेशा कहते हैं – स्थिरता एक बहुआयामी मुद्दा है और हम व्यवधान या लॉन्ड्रिंग के जोखिम के बिना चेरी उत्पाद नहीं चुन सकते हैं। ये युवा नेता दिल में एक चौराहे के साथ वैश्विक चुनौतियों का सामना करते हैं, यह जानते हुए कि हम उन सभी को देखे बिना एक समस्या का समाधान नहीं कर सकते।

    तो जीसीएफए अगले साल एक विशेष रिलीज के साथ वापस आएगा जो सभी को आश्चर्यचकित करेगा!

    आपने विजेताओं को कैसे चुना?

    हमने चार स्तंभ बनाने के लिए Future Fit फ़्रेम का उपयोग किया:

    • सामाजिक रूप से न्यायसंगत
    • पर्यावरण सुधार
    • आर्थिक रूप से समावेशी
    • तकनीकी संतुलन

    और उनमें से हर एक के तहत, हमने नाइल रॉजर्स जैसे संगठनों के साथ काम करके – पुरस्कारों के युवा नेताओं को चुना। वी आर फैमिली फाउंडेशन. हम एक उदाहरण स्थापित करना चाहते थे, लेकिन लाखों युवा नेता हैं जो इस पुरस्कार के पात्र हैं!

    आपको पहली बार ग्रह पर अपनी अलमारी के प्रभाव के बारे में कब पता चला?

    पहली बार जब मैं 2008 में बांग्लादेश गया, और एक कारखाने का दौरा किया, तो इसने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया – मैंने अपनी जैसी महिलाओं पर तेजी से डिस्पोजेबल फैशन का पहला प्रभाव देखा, जो दूर देश में रहती हैं और उनका जीवन किसी भी तरह कम मूल्यवान है। । .. मैं तबाह हो गया, मुझे गुस्सा आ गया और यह गुस्सा या गुस्सा आज भी मुझे सताता है।

    यदि आप हमारा नवीनतम एपिसोड देखते हैं फैशन दृश्य श्रृंखला सर्कुलर इकोनॉमी में आप देखेंगे कि हम पृथ्वी के साथ क्या कर रहे हैं – एक उदाहरण यह है कि घाना में कंटामंटू बाजार में जहां हर हफ्ते 15 मिलियन कपड़े आते हैं और सैमी, फैशन डिजाइनरों में से एक, जिसका हमने साक्षात्कार लिया था, तस्वीर को बहुत ही बंद कर देता है तेज-तर्रार सीईओ से सरल प्रश्न: आप पृथ्वी को सुविधाजनक तरीके से क्यों मार रहे हैं?

    फैशन ब्रांड अधिक टिकाऊ बनने के लिए क्या कर सकते हैं और मदद के लिए हम घर पर क्या कर सकते हैं?

    फैशन ब्रांडों को स्थायी व्यावसायिक नीतियां बनानी और लागू करनी चाहिए जो पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन या प्रेस विज्ञप्ति से परे हों। उनमें से कुछ के साथ निर्दयतापूर्वक काम करके हम प्रतिदिन इको-एज में यही करते हैं। और हम में से प्रत्येक के पास सबसे बड़ी शक्ति है – एक ब्रांड या सरकार से बहुत बड़ी, जैसे कि जब हम खरीदते हैं, तो हम अपने बटुए से वोट करते हैं।

    तो आइए सही मतदान करें, आइए कम खरीदें और बेहतर खरीदें, आइए उन ब्रांडों और उत्पादों को पुरस्कृत करें जो लोगों और पृथ्वी के साथ तालमेल बिठाकर काम करते हैं। और किसी भी चीज से ज्यादा – कम खरीदें। धीमा करके ही हम इस उलझन को सुलझा पाएंगे।

    क्या कुछ ऐसा है जिसे आप विशेष रूप से नए कपड़े खरीदते समय देख रहे हैं?

    मैं इसे कब तक पहन सकता हूं? मेरी अलमारी पुराने कपड़ों से भरी है – वे मेरी पसंदीदा यादों की तरह हैं। अच्छी गुणवत्ता, अच्छी डिज़ाइन, कुछ ऐसा जो मैंने अपने बिसवां दशा में खरीदा था, मैं अभी भी ५० का हूँ और अगर मैं आज कुछ खरीदता हूँ तो मैं जानना चाहता हूँ कि जब मैं ८० साल का हो जाऊँगा तो मैं इसे पहनूँगा!

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.