Instagram कैसे फैशन बदल रहा है और हम कैसे खरीदारी करते हैं

  • मैरी क्लेयर को उनके दर्शकों का समर्थन प्राप्त है। जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदते हैं, तो हम आपके द्वारा चुनी गई कुछ वस्तुओं के लिए एक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

  • हमेशा सोच रहा था कि फैशन प्रभावित कैसे बनें instagram, या अपनी खुद की दुकान कैसे बनाएं? रुझानों का पता लगाने से लेकर सबसे सम्मोहक सामग्री बनाने तक, फेसबुक की उत्पाद प्रबंधन निदेशक लैला अमजदी हमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का लाभ उठाने और आने वाले रोमांचक लॉन्च की मूल बातें बताती हैं।

    फैशन ने वास्तव में Instagram पर प्रभाव डालना कब शुरू किया?

    जब हमने Instagram शुरू किया था, तो यह निश्चित रूप से खुला था, लेकिन समुदाय इसे सबसे रचनात्मक तरीके से उपयोग करना चाहता था। और फैशन वास्तव में एक ऊर्ध्वाधर के रूप में सामने आया था कि समाज काफी पहले से रैली कर रहा था। मैंने लगभग सात साल पहले इंस्टाग्राम के लिए साइन अप किया था। जब मैंने एक्सप्लोर पर काम किया, उस समय जब एक्सप्लोर एक लोकप्रिय साइट के रूप में अधिक था, तो मैंने जिन पहली चीजों पर काम किया, उनमें से एक घटना के आसपास की सुविधा थी। और पहली घटनाओं में से एक जिसे हमने वास्तव में रखा था, पहली घटना जो हमने वास्तविक समय में एक शो के लिए की थी, वह थी न्यूयॉर्क फैशन वीक।

    यही वास्तव में हमारे लिए खरीदारी करने में सक्षम होने की नींव रखता है, ठीक है, क्योंकि हम उस चीज का निर्माण करते हैं जिसे हम गुप्त मांग कहते हैं। हम वहां निर्माण करते हैं जहां लोग उत्पाद का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं। और वे सभी संबंध जो लोगों ने वर्षों से ब्रांडों और प्रभावों के साथ बनाए हैं, स्वाभाविक रूप से व्यवसाय के लिए उपयुक्त हैं। और वहां हम इसे आगे ले गए।

    उपयोगकर्ता अब फैशन के रुझान के लिए Instagram खोज रहे हैं जिसे वे खरीद सकते हैं। क्या यह एक जैविक प्रक्रिया थी?

    हाँ बिल्कुल। हम आम तौर पर हमेशा इस बात की तलाश में रहते हैं कि लोग कैसे Instagram का उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं और हम इसे कैसे आसान बना सकते हैं। हम कहते हैं कि आप अपने दोस्तों के लिए पहुंचते हैं, लेकिन आप अपने शौक रखते हैं (इंस्टाग्राम पर 90% लोग कम से कम एक कंपनी को फॉलो करते हैं)। और फैशन में इतनी दिलचस्पी है। चूंकि ये फैशन ब्रांड जो सामग्री साझा करते हैं, वह बहुत ही दृश्य है, यह एक ऐसा स्थान बन गया है जहां लोग विचार प्राप्त करने आते हैं। तो यह देखना वाकई बहुत अच्छा रहा है। और फिर, इसका मतलब होगा कि आपको इन प्रक्रियाओं के लिए खर्च करना होगा।

    कितने प्रतिशत उपयोगकर्ता शॉपिंग उपकरण का उपयोग करते हैं?

    250 मिलियन लोग हर महीने दुकानों का उपयोग करते हैं या दुकानों पर जाते हैं। और यह इंस्टाग्राम और फेसबुक पर है। मुझे लगता है कि यह केवल तभी मायने रखता है जब आप समाज के लिए क्या चाहते हैं, आप जानते हैं कि आपको कौन से ब्रांड चाहिए, जो इस सवाल का जवाब देने का एक आसान तरीका था “यह वह हैंडबैग है जिसे आप मुझसे मांग रहे हैं”। और जब आप लोगों के लिए कुछ ऐसा बनाते हैं जो उन्हें इस समय उनके प्रश्न का उत्तर देने में मदद करता है, या उन्हें अधिक आसानी से खरीदारी करने में मदद करता है, जैसा कि हम इसे कहते हैं, जादू होता है। और इसलिए हम यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हैं कि आप दोनों कैसे जानते हैं, Instagram शॉपिंग समुदाय और Instagram ब्रांड ने इन उपकरणों पर भारी भार डाला है।

    एक ब्रांड को सबसे अलग दिखने के लिए क्या करना चाहिए?

    सबसे पहले, आप कौन हैं, ठीक से संवाद करने के लिए हमारे पास मौजूद सभी उपकरणों का उपयोग करें। स्वाभाविक रूप से साझा करके कि आप विश्वसनीय और सुसंगत तरीके से कौन हैं, आप अपने और अपने ब्रांड के लिए सर्वश्रेष्ठ समुदाय को आकर्षित करते हैं। आप चाहते हैं कि वे उनके लिए दिखें, जैसा कि आप किसी मित्र के लिए करेंगे। उदाहरण के लिए, मैं काइली स्किन ब्रांड का एक बड़ा संदेशवाहक हूं। मुझे उनका मॉइस्चराइजर बहुत पसंद है और मुझे ब्रांड को शेयर और टैग करके हमेशा खुशी होती है।

    मुझे वास्तव में अच्छा लगता है जब वे मुझे थोड़ा दिल से वापस भेजते हैं या धन्यवाद देते हैं। या जब वे टिप्पणियों का जवाब देने के लिए समय निकालते हैं, या सवाल और जवाब होते हैं, तो ब्रांड और समाज के बीच की बातचीत बाहर खड़े होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

    आप एक फैशन इन्फ्लुएंसर के रूप में कैसे बाहर खड़े हो सकते हैं?

    आप जानते हैं, हमने अमेरिका में अल्फा संबद्ध उपकरण लॉन्च किए हैं, और यह स्वाभाविक रूप से वाणिज्यिक है, संबद्ध लिंक एक कमीशन के साथ आते हैं। लेकिन विशेष रूप से उन वार्तालापों में, जिन प्रभावशाली लोगों से मैं बात करता हूं, वे वास्तव में विश्वसनीयता के बारे में चिंतित हैं। उन्होंने अपने समुदाय को वास्तविक होने से बनाया है, उनका समुदाय उन सुझावों पर निर्भर करता है जिन पर वे विश्वास करते हैं।

    इन्फ्लुएंसर इंस्टाग्राम पर कई ब्रांडों के लिए वास्तव में उत्साहित हैं और संभावना है कि वे एक नए उत्पाद सेट को ढूंढ और बढ़ा सकते हैं और घोषणा कर सकते हैं कि वे वास्तव में प्यार करते हैं और अपने कोठरी में हैं, या उनके सौंदर्य बैग में हैं, बहुत अधिक हैं।
    सामान्य तौर पर, सामग्री के आसपास निरंतरता महत्वपूर्ण है। आप अपने समुदाय के साथ दिन-प्रतिदिन किस बारे में बात कर रहे हैं? वे आपका अनुसरण करते हैं, क्योंकि उनके पास किसी प्रकार का ज्ञान है जिसे वे प्राप्त करना चाहते हैं। और फिर समय के साथ, वे आपके बारे में और परदे के पीछे के बारे में और जानना चाहते हैं। तो हमारे पास ये अलग-अलग प्रारूप हैं, चाहे वह फ़ीड ईमेल हो या कहानियां, उनके लिए उनका मूड अलग है। आप किसी ऐसे व्यक्ति को सुंदरता व्यक्त करने के लिए इन विभिन्न स्वरूपों का उपयोग कर सकते हैं जो आपकी प्रोफ़ाइल को देख रहा है और आपका अनुसरण करने पर विचार करना चाहता है और फिर इस सप्ताह के अंत में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अपने ब्रंच के बारे में बताने के लिए कहानियों को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में, जिसने अब आप में निवेश किया है, जैसा कि आप चाहते हैं। सुंदरता से परे व्यक्ति।

    Instagram पर फ़ैशन और खरीदारी का भविष्य क्या है?

    बाजार में हमने जो अंतराल देखा उनमें से एक यह था कि लोग इस अंतर को भरने के लिए इंस्टाग्राम पर आ रहे हैं जिसे हम विंडो शॉपिंग कहते हैं। आप अपने दोस्तों के साथ एक ऊंची सड़क पर खरीदारी करने जाते हैं, शायद आप कुछ खरीदते हैं, शायद आप नहीं करते हैं, हो सकता है कि आप उस जूते को फिर से देखें। लेकिन यह अपने आप में एक शौक के रूप में खरीदारी कर रहा है। और यही अंतर अब हम शॉप टैब से भर रहे हैं।

    इंस्टाग्राम पर हम इसे आपका अपना निजी मॉल कहते हैं। यह हमारे लिए एक प्रमुख क्षेत्रीय निवेश है और इस साल भी जारी रहेगा। और भी बहुत सी सुविधाएँ वहाँ आती हैं और इसे और अधिक व्यक्तिगत और मज़ेदार बनाती हैं। हमारा मानना ​​है कि अगर हम अपना काम सही तरीके से करते हैं, तो शायद ज़्यादातर लोग Instagram पर ब्रांड और उत्पाद या अन्य लोगों को खोज लेंगे।

    कई जिम्मेदारियां हैं। जैसा कि मैं फ़ारसी हूँ, मैं एक फ़ारसी प्रभावक का अनुसरण करता हूँ, हमारी आँखों का रंग और बालों का रंग समान है। तो अगर वह एक लाल लिपस्टिक ढूंढ सकती है जो उसके लिए काम करती है, तो यह मेरे लिए काम कर सकती है। और यह वास्तव में इसे मेरे लिए संकुचित करता है। इसलिए मैं संबद्ध और लेखक स्टोर जैसे टूल के साथ उत्पादों को अधिक आसानी से खोजने में लोगों की मदद करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।

    एक अन्य क्षेत्र जो हमारे लिए प्राथमिकता बना हुआ है, वह है ऑन-साइट चेकआउट, ऐप को छोड़े बिना खरीदारी करने का विकल्प। हम वर्तमान में यूएस में सभी कंपनियों के लिए नकदी पर उपयोग करने के लिए उपलब्ध हैं और अब यह यूके में कुछ स्टोरों के लिए एक परीक्षण के रूप में उपलब्ध है। अब जबकि मेरा क्रेडिट कार्ड इंस्टाग्राम पर स्टोर हो गया है, मुझे जो पसंद है उससे अधिक प्राप्त करना वास्तव में आसान है।

    मैं वास्तव में इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि हम ब्रांड और खरीदार दोनों के लिए फैशन समीक्षा के लिए क्या कर सकते हैं। आप पतझड़/सर्दियों के लिए कटौती देख सकते हैं लेकिन इसे तुरंत खरीदना नहीं चाहते हैं और इसके बारे में सोचने के लिए खुद को समय दें। जब आप इन उत्पादों को अपने फ़ीड से देख रहे हैं, तो आप दोस्तों तक पहुंच रहे हैं क्योंकि आप कई अन्य काम कर रहे हैं, इंस्टाग्राम आपको बाद में आइटम खोजने में मदद करेगा।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.